Tuesday 26 June 2012

अविष्कार सोनावणे जी को भावपूर्ण श्रद्धांजली !

बडे दुःख और दर्द के साथ आज यह खबर आप तक पहुचाने की कोशिश कर रहा हु !
हमारे मित्र और युवा आंबेडकरी कार्यकर्ता उल्ल्हासनगर, मुंबई के अविष्कार सोनवणे इनका रेल अपघात में दु:खद निधन हुआ !
उनके स्मृति को सभी मित्र परिवार और तमाम आंबेडकरी कार्यकर्ताओंकी तरफ से विनम्र श्रद्धांजली !

अविष्कार सोनवणे यह मुंबई के आंबेडकरी कार्यकर्ता बहोत ही हसमुख, धैर्यशील और संवेदनशील कार्यकर्ता थे ! आंबेडकरी आंदोलन के प्रती उनकी लगन सराहनीय थी ! और भविष्य मे आंबेडकरी आंदोलन को दिशा प्रदान करणे के लिये वो काफी चिंतीत थे ! फोन पर जब भी बात करते, फेसबुक पर जब भी बात करते तो सिर्फ और सिर्फ आंदोलन की ! ऐसा एक नौजवान साथी अब हमारे बीच नही रहा ! अब वो हमारे बीच नही है पर उनकी यादे हमारे साथ हर वक्त रहेगी ! वो हर वक्त कहते थे, " सर बाबासाहाब के इस कारवा को हमे आगे बढाना है ! आप हमे मार्गदर्शन करते रहे ! हम जरूर इस कारवा को बाबासाहाब की उंचाई तक पोहचायेंगे !" इतना सजग और कृतीशील, भविष्य के आंबेडकरी आंदोलन का सरताज आज हमने खो दिया है ! उनके साथ बिताये हुये पल, नागपूर मे उनके साथ मेरे घर मे हुई वार्तालाप, मेरे घर पर उनका गुजारा हुआ पुरा एक दिन और रात, हर एक पल मेरे परिवार के सभी सदस्य को याद आ रहा है ! ऐसे मेरे युवा साथी और मित्र को बडी विनम्रता और दुःख के साथ आज हम उसे अलविदा कहने जा रहे है ! अविष्कार सोनावणे के दुःखद निधन के रूप मे आंबेडकरी आंदोलन को जो ठेच पहुची है वो कभी पुरी नही हो सकती ! मेरे और मेरे परिवार की तरफ से और सभी मित्र परिवार की तरफ से अविष्कार सोनावणे जी को भावपूर्ण श्रद्धांजली !

1 comment:

  1. अविष्कार सोनवणे जी को अँड.राज जाधव और सभी मित्र परिवार, तमाम आंबेडकरी कार्यकर्ताओं की तरफ से विनम्र श्रद्धांजली !

    ReplyDelete