Saturday 18 February 2012

रिपब्लिकन जनता ऐक्य संदेश स्कूटर रैली (दीक्षाभूमि से चैत्यभूमि) दि. १४-०४-२०१२

रिपब्लिकन जनता ऐक्य संदेश स्कूटर रैली  (दीक्षाभूमि से चैत्यभूमि)
दि. १४-०४-२०१२

भारत का हर नागरिक खुद को रिपब्लिकन कहने में गर्व महसूस करना चाहिए था ! लेकिन आज इससे विपरीत परिस्थितिया देखने को मिलाती है ! डॉ. बाबासाहब आंबेडकर जी ने रिपब्लिक सिंद्धांत पर चलने वाले राजनितिक पार्टीका सपना देखा था ! आंबेडकरवादियोने इस सपने को साकार करने की कोशिश भी की लेकिन समाज संघटित न होने के कारन नेताओ पर नियंत्रण नहीं रह सका ! आज तो रिपब्लिकन ये नाम सिर्फ और सिर्फ आंबेडकरवादियों के लिए लिया जाता है ! इसलिए समाज को संघटित कर आंबेडकरी आन्दोलन को एक सही दिशा में चलने के लिए आंबेडकरी समाज के युवा वर्ग को साथ लेकर पुरे महाराष्ट्र में दि. १४ एप्रिल २०१२ से "रिपब्लिकन जनता ऐक्य संदेश स्कूटर रैली  (दीक्षाभूमि से चैत्यभूमि)" का आयोजन किया गया है ! आप सभी से विनती है की आप सभी इस कार्य में तन, मन, धन से समर्पित होकर हमारे समाज के भविष्य को सुरक्षित करने में अपना योगदान दे !

रिपब्लिकन जनता ऐक्य संदेश स्कूटर रैली  (दीक्षाभूमि से चैत्यभूमि) के
धेय्य और उद्दिष्ट
१.    भारतीय संविधान के बारे में भारतीय समाज में जागरूकता बढ़ाना !
२.    आंबेडकरी समाज का ऐक्य बनाना !
३.   मागासवर्गीय/ अनुसूचित जाती/जनजाति/ अल्पसंख्यांक समुदाय के लोगो को उनके हक़ और अधिकार के बारे में जागरूक करना !
४.   आंबेडकरी युवा वर्ग को संघटीत करना और रिपब्लिकन पार्टी की संघटित नीव रखना. लेकिन उसके पहले विघटित हुए समाज को इकट्ठा करना !
५.   देश की राजनीतिक व्यवस्था और अभी की अवस्था के बारे में लोगो में जागरुकता बढाना !
६.   डॉ. बाबासाहाब आंबेडकर के संकल्प के अनुसार "मै प्रथम भारतीय, और अंत में भी भारतीय" यह संकल्प समाज में प्रचारित और प्रसारित करना !
7.  आंबेडकरी समाज में सामाजिक, आर्थिक, राजनितिक, सांकृतिक और शैक्षणिक ढांचे की नीव रखना !
८.  बेरोजगार आंबेडकरी युवा वर्ग के लिये व्यावसायिक तौर पर मौलिक ढाचे की नीव रखना !

इन सभी धेय्य और उद्दिष्ट को लेकर यह संदेश रैली महाराष्ट्र के सभी तहसील, नगर और जिल्हो से गुजरेगी. इस रैली का समापन मुंबई में चैत्यभूमि पर होगा !

सूचना :- इस मौलिक कार्य में आप जिस किसी प्रकार से सहयोग करना चाहते है वो कर सकते है ! आपके सुझाव भी आमंत्रित है ! इस रैली को सफल बनाने के लिए हर एक सदस्य के सुझाये गए उपायों पर अमल किया जायेगा ! धेय्य और उद्धिष्ट में भी बदलाव किया जा सकता है ! 

1 comment: